JioPhone Next की भारत में अगली प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से होगी लाइव: रिपोर्ट

Reliance JioPhone Next

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक 24 जून को होगी। यह बहुत बड़ी घोषणाओं के साथ एक बड़ा अवसर होने की उम्मीद है। Jio Phone 5G की शुरूआत उन महत्वपूर्ण घोषणाओं में से एक हो सकती है।हमने पिछले कुछ महीनों से इस कम कीमत वाले 5G स्मार्टफोन के बारे में Leaks आयी हैं। कुछ अनुमानों के मुताबिक, गैजेट की कीमत 5,000 रुपये से कम हो सकती है।

सुंदर पिचाई ने हाल ही में एशिया पैसिफिक के चुनिंदा पत्रकारों के साथ एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि Google भारत में वादा किए गए “सस्ते” स्मार्टफोन को लाने के लिए टेलीकॉम दिग्गज के साथ मिलकर काम कर रहा है।रिलायंस अपने 5G फोन को उसी समय लॉन्च करना चाह सकती है जब वह भारत में अपनी 5G सेवाओं को लॉन्च करे। Jio Phone 5G के लॉन्च की बदौलत Jio Phone 5G अब कार्ड पर उपलब्ध है।

HIGHLIGHTS

  • Jio Phone 5G 24 जून को लॉन्च हो सकता है।
  • यह स्नैपड्रैगन 480 5G SoC के साथ शिप हो सकता है।
  • नए 5G डिवाइस की कीमत 5,000 रुपये से कम हो सकती है।
  • भारत में JioPhone की अगली कीमत की घोषणा नहीं की गई है
  • फोन भारत में 10 सितंबर को आएगा
  • JioPhone Next एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है

Purchase  For

  • 5.5 इंच एलसीडी डिस्प्ले
  • दोनों तरफ अच्छे कैमरे
  • 2GB RAM3000mAh बैटरी के साथ क्वाड-कोर CPU
  • एक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज
    सावधान रहो

JioPhone Next

Jio 5G phone launch date in India

भारत में Jio 5G फोन की शुरुआत 24 जून को Reliance AGM 2021 के दौरान होने की उम्मीद है। हालाँकि व्यवसाय ने इसे सत्यापित नहीं किया है, यह समझ में आता है कि Jio-Google फोन को शुरू में पिछले साल की AGM में लूटा गया था। दोपहर 2 बजे से शुरू IST, रिलायंस एजीएम 2021 को YouTube पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

Jio 5G phone price in India

पिछली रिपोर्टों के अनुसार, भारत में Jio 5G फोन की कीमत लगभग 2,500 रुपये हो सकती है। लाखों मौजूदा 2जी फीचर फोन ग्राहक सब्सिडी वाले 5जी फोन की मदद से 5जी में अपग्रेड कर सकेंगे। Jio अपने 5G फोन को Jio 5G प्लान के साथ जोड़ सकता है, हालांकि इस पर विशेष जानकारी फिलहाल कम है। सूत्र का कहना है, ‘जियो इस गैजेट को 5,000 रुपये से कम में बेचना चाहता है।’ जब हम अपनी बिक्री की मात्रा बढ़ाते हैं,

कुल 200 मिलियन Jio Android फोन डिलीवर होने वाले हैं

पिछले साल की रिपोर्टों के अनुसार, Jio ने स्थानीय निर्माताओं से 2021 तक 20 करोड़ Jio Android फोन का उत्पादन और उत्पादन बढ़ाने का आग्रह किया है। इसमें सबसे अधिक संभावना 5G और 4G क्षमताओं वाले Android फोन शामिल होंगे। “यह गुप्त रूप से कम से कम दो वर्षों के लिए प्रोटोटाइप पर असेंबलरों के साथ काम कर रहा है और एक फोन को जल्दी से बाजार में लाने में सक्षम है, हालांकि यह नवंबर की दिवाली खरीदारी के मौसम से चूक जाएगा।

Jio’s 5G phone will operate on a modified version of Android

पिछले साल की रिपोर्टों के अनुसार, Jio ने स्थानीय निर्माताओं से 2021 तक 20 करोड़ Jio Android फोन का उत्पादन और उत्पादन बढ़ाने का आग्रह किया है। इसमें सबसे अधिक संभावना 5G और 4G क्षमताओं वाले Android फोन शामिल होंगे। “यह कम से कम दो वर्षों से प्रोटोटाइप पर असेंबलरों के साथ गुप्त रूप से काम कर रहा है और एक फोन को जल्दी से बाजार में लाने में सक्षम है, हालांकि यह नवंबर के दिवाली खरीदारी के मौसम को याद करेगा।Google ने भारत जैसे उभरते बाजारों में लाखों फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन पर स्विच करने में मदद करने के लिए एंड्रॉइड गो पहल की घोषणा की। इस तरह, Google और Jio दोनों की महत्वाकांक्षाएं व्यवस्थित रूप से पूरी होती हैं।

Jio 5G phone could run on a Qualcomm chipset

पिछले साल, Jio ने Google के अलावा क्वालकॉम, इंटेल और फेसबुक के साथ अन्य के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए। Jio को क्वालकॉम के साथ अपने संबंधों की बदौलत देश में महत्वपूर्ण 5G उपकरण बनाने की उम्मीद है। दूसरी ओर, क्वालकॉम के 5G मोबाइल चिपसेट का उपयोग आगामी Jio 5G फोन में किया जा सकता है। स्नैपड्रैगन 480 5G क्वालकॉम के सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन प्रोसेसर में से एक है।

मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में जियोफोन नेक्स्ट का अनावरण किया। नया एंड्रॉइड स्मार्टफोन रिलायंस जियो और गूगल के सहयोग का phone है, जिसकी घोषणा पिछले साल मुकेश अंबानी और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने की थी।

वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट का ऑटोमेटेड रीड-अलाउड और भाषा Translate सभी जियोफोन नेक्स्ट पर उपलब्ध हैं, जिनकी पहुंच गूगल प्ले स्टोर तक भी है। अंबानी ने रिलायंस एजीएम में कहा, “भारत में अभी भी 30 करोड़ से अधिक मोबाइल ग्राहक हैं जो अभी भी 2जी सेवा का प्रयोग करते है  … क्योंकि एक बुनियादी 4जी स्मार्टफोन भी इनके लिए बहुत महंगा पड़ता है।

Reliance JioPhone Next Specifications

SUMMARY

प्रोसेसर
डिस्प्ले 5.5 इंच (13.97 सेमी)
स्टोरेज 16 जीबी
फ्रंट कैमरा सिंगल (2 एमपी कैमरा)
रियर कैमरा सिंगल (5 एमपी कैमरा)
बैटरी 3000 एमएएच
रैम 2 जीबी

GENERAL

The launch date is set for September 10, 2021

PROCESSOR

CPU with 4 cores (Quad Core) 1.4GHz quad-core processor

SOFTWARE

Android v10 is the operating system (Q)

STORAGE

Internal Storage RAM: 16 GB Expandable Memory of 2 GB Yes
microSD cards with capacities of up to 128 GB are available (Dedicated)

DISPLAY

LCD display with a resolution of 720 x 1600 pixels
5.5-inch diameter (13.97 cms)
TouchScreen 18:9 Aspect Ratio
16M Colors, Capacitive, Multi-touch Color Reproduction
319 pixels per inch pixel density (ppi)

camera

Single in the back (5 MP Camera)
Rear Flash (LED Flash)
Single in the front (2 MP Camera)

BATTERY

Type   –    Li-ion
3000 mAh capacity
Removable – N0
Wireless Charging is not an option

CONNECTIVITY

  • Configuration of the SIM (SIM1: Nano) Dual SIM (SIM2: Nano)
  • Bluetooth \Wi-Fi – YES
  • if you have a b/g/n network.
  • 4G (supports Indian bands), 3G (supports Indian bands), and 2G (supports Indian bands) are all available.
  • LTE-based voice (VoLTE)  – YES
  • Features of Wi-Fi  – YES
  • GPS Mobile Hotspot – YES
  • NFC चिपसेट  – NO, USB microUSB 2.0, Mass storage device, USB charging

SENSORS

No Fingerprint Sensor
Other Sensor  –  Accelerometer

SOUND

Yes, there is a speaker
Yes, there is a 3.5mm audio jack.

Disclaimer: दिखाए गए फ़ोन वास्तविक फ़ोन से अलग हो सकते हैं। हम इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि इस पेज पर दी गई जानकारी 100% सही है। कृपया खरीदने से पहले खुदरा विक्रेता से जाँच करें।

 

Abhishek Shah

Abhishek shah is the Founder & Author of Mobile Gyans. He does try to assist our visitors by providing full specifications and price ideas. Abhishek shah also Working on YouTube. Mobile Gyans – 50k ( YouTube Family )

This Post Has 3 Comments

Leave a Reply